इस ट्यूटोरियल में मैं आपके साथ Google सर्च विज्ञापनों के साथ Supreme Media से फाइनेंसियल लीड जनरेशन ऑफ़र को बढ़ावा देने के लिए सर्वोत्तम टिप्स साझा करने जा रहा हूं।

मेरी राय में फाइनेंसियल लीड जनरेशन ऑफ़र चलाने में एक सबसे बड़ा दोष उच्च भुगतान है। अधिकांश लीड जनरेशन ऑफ़र के विपरीत, जो कि एक रूपांतरण के लिए $ 5 और $ 25 के बीच भुगतान करते हैं, फाइनेंसियल लीड जनरेशन ऑफ़र काफी अधिक भुगतान करते हैं। आपको फूल टाइम डिपोजिट (FTD) के लिए मुआवजा दिया जाता है, जिसमें आम तौर पर कुछ सौ डॉलर का भुगतान होता है।

जब ऑफ़र चुनने की बात आती है, तो Supreme Media सबसे अधिक भुगतान और रूपांतरण दरों के साथ सबसे आकर्षक फाइनेंसियल ‘ऑफ़र प्रदान करता है; उनके कुछ ऑफ़र सिंगल FTD के लिए $1000 तक का भुगतान करते हैं!

Supreme Media

Supreme Media के पास सबसे अच्छी सपोर्ट टीम भी है जिसके साथ मैंने काम किया है, वे लोग बहुत अच्छे हैं और हमेशा आपकी सहायता के लिए तैयार रहते हैं। वे आपके ट्रैफ़िक, क्षेत्र आदि के लिए सर्वोत्तम ऑफ़र चुनने में आपकी सहायता करेंगे और वे आपके लिए लैंडिंग पेज भी प्रदान कर सकते हैं।

यदि आप कस्टम लैंडिंग पेज चाहते हैं, तो एक बार जब आपके पास आपके ऑफ़र और क्षेत्र हों, तो आप अपने अभियान के लिए लैंडिंग पेज खोजने के लिए, Adplexity जैसे स्पाईटूल का उपयोग कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, बस अपने Adplexity अकाउंट में लॉग इन करें और ”250” कीवर्ड खोजें।

Adplexity

इसके काम करने का कारण यह है कि लगभग इन सभी ऑफर्स के लिए लोगों को शुरू करने और पैसा कमाने के लिए $250 जमा करने की आवश्यकता होती है। इसलिए आपको परिणामों को फ़िल्टर करने के लिए लैंडिंग पेज पर कीवर्ड 250 खोजने की आवश्यकता है।

फिर आप सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए अपने लक्षित क्षेत्र से मिलान करने के लिए देशों को फ़िल्टर भी कर सकते हैं।

एक बार जब आपको अपनी पसंद का LP मिल जाए, तो आप इसे लैंडिंग पेज सेक्शन से डाउनलोड कर सकते हैं, बस ‘download this landing page’ बटन पर क्लिक करके।

फिर आपको इसे क्लीन करने की जरूरत है, अपने ऑफ़र से मेल खाने के लिए ऑफ़र के नाम बदलें, और मैं आपको अपना यूनिक ट्विस्ट बनाने के लिए तस्वीरों और शीर्षकों को थोड़ा बदलने की भी सलाह देता हूं।

यदि आप दुर्भावनापूर्ण स्क्रिप्ट और क्लिक चोरी करने वालों से लैंडर्स को क्लिक करना नहीं जानते हैं, तो मैं BannersLanders से संपर्क करने की सलाह देता हूं, वे आपके लिए यह काम करेंगे।

एक बार जब आप अपना लैंडिंग पेज प्राप्त कर लेते हैं, तो यह आपके ट्रैकिंग सिस्टम को सेट अप करने का समय है।

 

ट्रैकर सेटअप

अपने अभियानों को ट्रैक करने के लिए मैं हमेशा Redtrack का उपयोग करता हूं, क्योंकि यह मेरी राय में सबसे अच्छा विज्ञापन ट्रैकिंग सलूशन है।

इसलिए एक बार जब आपका लैंडिंग पेज आपके सर्वर पर अपलोड हो जाता है, तो Redtrack पर जाएं और अपना लैंडर जोड़ें।

अपने लैंडर के लिए एक नाम टाइप करें, और उसका लिंक URL बॉक्स में जोड़ें, फिर सेव पर क्लिक करें।

फिर आपको ऑफ़र सोर्स (Supreme Media), ऑफ़र और ट्रैफ़िक सोर्स (Google Ads) को जोड़ना होगा

एक बार आपके पास यह हो जाने पर आप अपना ट्रैकिंग अभियान बना सकते हैं।

यहां आपको अपने अभियान को नाम देना होगा, और ट्रैफ़िक स्रोत (Google Ads) का चयन करना होगा

फिर आप लैंडिंग पेज और उस ऑफ़र को जोड़कर अपना फ़नल बना सकते हैं जिसका आप प्रचार करना चाहते हैं।

यदि आप चाहें तो यहां कई लैंडर या ऑफ़र जोड़ सकते हैं, और Redtrack स्वचालित रूप से उन्हें रोटेट करेगा और आपके लिए स्प्लिट टेस्ट करेगा। यह कुछ ऐसा है जिसे मैं हमेशा शुरू से करने की सलाह देता हूं। मेरा सुझाव है कि कम से कम 2 लैंडिंग पेजों से शुरू करें (3 ज्यादा बेहतर होंगे) ताकि आप जल्द से जल्द टेस्ट कर सकें और जान सकें कि कौन सा सबसे अच्छा काम कर रहा है।

एक बार आपका ट्रैकिंग सेटअप हो जाने के बाद, अगला कदम एक cloaker प्राप्त करना है।

 

Cloaker

इन उच्च भुगतान ऑफ़र को चलाने के कई बेहतरीन लाभों के अलावा, दुर्भाग्य से इनकी कुछ कमियां भी हैं। जैसे उदाहरण के लिए आपको यह काम करने के लिए एक Cloaker का उपयोग करना चाहिए। Google को फाइनेंसियल ऑफ़र पसंद नहीं हैं और यदि आप इन ऑफ़र का प्रचार करते हैं तो वे आपके विज्ञापनों को अस्वीकार कर देंगे और आपके विज्ञापन अकाउंट पर प्रतिबंध लगा देंगे।

इसलिए आपको अपने असली पैसे वाले पेज को Google से छिपाने के लिए, और इसके बजाय एक सुरक्षित पेज दिखाने के लिए एक Cloaker का उपयोग करने की आवश्यकता है।

तो आपको अपने लिए एक सुरक्षित पेज भी प्राप्त करना होगा जिसे आप बढ़ावा देने और Cloak करने जा रहे हैं। यह इस तरह से यह काम करता है कि, Cloaker केवल आपके सुरक्षित पेज को Google को दिखाएगा और आपके वास्तविक धन वाले पेज को छुपाएगा। फिर जब चयनित लक्षित देश का कोई वास्तविक उपयोगकर्ता आपके लिंक पर जाता है, तो वे स्वचालित रूप से आपके पैसे कमाने वाले पेज पर पुनर्निर्देशित हो जाएंगे।

इसके लिए मैं दो Cloaker सुझा सकता हूं:

TrafficArmor

NoIpFraud

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सा Cloaker चुनते हैं, वे आपको गाइड और वीडियो ट्यूटोरियल प्रदान करेंगे कि कैसे उनके साथ अपना सुरक्षित पेज सेट करें। वास्तव में यह बहुत आसान है इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। आम तौर पर आपको अपने सुरक्षित पेज पर एक साधारण स्क्रिप्ट प्लेस करने की आवश्यकता होती है।

*टिप: यहां मेरी सलाह है कि अपनी cloaking स्क्रिप्ट को सीधे अपने सुरक्षित पेज में न जोड़ें, इसके बजाय Google टैग मेनेजर का उपयोग करें ताकि आपके LP स्रोत कोड में केवल Google टैग मेनेजर स्क्रिप्ट दिखाई दे, जो आपके लिए सुरक्षा की एक और परत जोड़ती है सुरक्षित पेज।

जब सुरक्षित पेज बनाने की बात आती है, तो आपको बहुत रचनात्मक होने की आवश्यकता होती है। आपका सुरक्षित पेज बहुत स्पष्ट और Google की नीति के अनुरूप होना चाहिए। इसलिए दुर्भाग्य से आप ”इस तरह से मैं प्रतिदिन $10K कमाता हूँ” जैसी चीजों का उपयोग नहीं कर सकते। उन आक्रामक सुर्खियों को अपने पैसे वाले पेज पर छोड़ दें।

उन विषयों के साथ आने का प्रयास करें जो किसी तरह से आपके प्रस्ताव के लिए प्रासंगिक हों और आक्रामक न हों। यह एक साधारण ब्लॉग पोस्ट हो सकता है जो किसी भी तरह से आपके प्रस्ताव के लिए प्रासंगिक हो, या यह वेबिनार या कुछ इसी तरह के साइन अप फॉर्म की तरह हो सकता है .. तो हाँ आपको यहां रचनात्मक होने की आवश्यकता है 😊

आपका सुरक्षित पेज भी आपके विज्ञापनों के लिए प्रासंगिक होना चाहिए। आपको अपने सुरक्षित पेज, अपने लक्ष्यीकरण और अपनी विज्ञापन प्रति में उन्हीं कीवर्ड का उपयोग करने की आवश्यकता है। इसलिए एक बार जब आप अपने विषय के साथ आ जाते हैं, तो आपको सबसे अच्छे प्रासंगिक कीवर्ड खोजने होंगे जिनका आप उपयोग करने और लक्षित करने जा रहे हैं।

ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने विषय पर जल्दी से Google सर्च करें, और सर्वोत्तम रैंकिंग वाले सर्वोत्तम प्रासंगिक पेज खोजें।

फिर आपको Google Ads कीवर्ड प्लानर पर जाना होगा, discover new keywords का चयन करें, start with a website चुनें, URL बॉक्स में पेज लिंक डालें, use only this page चुनें और get results पर क्लिक करें।

फिर आपको अपने द्वारा देखे जाने वाले सर्वोत्तम कीवर्ड्स की एक सूची बनानी होगी, और उन्हें अपने सेफ पेज, लक्ष्यीकरण और विज्ञापन प्रति में जोड़ना होगा।

एक बार जब आप अपने कीवर्ड और सेफ पेज तैयार कर लेते हैं, तो यह आपके Google Ads अभियान को लॉन्च करने का समय है।

Google Ads में अपना अभियान शुरू करना

आपको अपने सेफ पेज का प्रचार करते हुए एक सर्चअभियान शुरू करने की आवश्यकता है। तो आपका फ़नल इस प्रकार होगा:

Google Ads – Safepage – Cloaker – Tracker – Money Page

जब आप अपना Cloaker अभियान सेट अप करते हैं (जो भी Cloaker आप उपयोग करते हों) आपको अपने अभियान लिंक के रूप में अपना Redtrack अभियान URL जोड़ना होगा।

जब आपके पास वह हो, और आपकी Cloaker स्क्रिप्ट Google Tag मैनेजर के माध्यम से आपके सेफ पेज में जुड़ जाए, तो आप Google Ads में अपने SAFEPAGE लिंक को अपने अंतिम URL के रूप में उपयोग कर सकते हैं।

शुरू करने के लिए, Google ads में लॉग इन करें और New Campaign पर क्लिक करें।

Leads का चयन करें, और फिर Search

उसके बाद website visits चुनें और अपने सेव पेज को अपनी वेबसाइट के रूप में जोड़ें।

Display Network को अनचेक करें, search ads केवल Search network पर चलाएं।

अपना लक्ष्य GEO और भाषा दर्ज करें

अपना दैनिक बजट और बिडिंग निर्धारित करें। मेरा सुझाव है कि $50 या $100 के दैनिक बजट से शुरुआत करें और फिर बाद में वहां से विस्तार करें।

फिर अपनी कीवर्ड सूची को Google ads के कीवर्ड बॉक्स में कॉपी और पेस्ट करें।

इसके बाद आपको अपने विज्ञापन बनाने होंगे, पहले अपने अंतिम URL के रूप में SAFEPAGE लिंक का विज्ञापन करें

फिर अपनी हेडलाइन और विवरण जोड़ें

याद रखें कि अपनी विज्ञापन कॉपी के साथ बहुत अधिक आक्रामक न हों और सुनिश्चित करें कि यह Google Ads नीति का उल्लंघन नहीं करता है।

फिर save पर क्लिक करें और बस हो गया।

 

निगरानी और अनुकूलन

अब आपको नियमित रूप से अपने अभियान की निगरानी करने की आवश्यकता है, और सुनिश्चित करें कि आपका Cloaker तब तक सक्रिय नहीं है जब तक कि आपके विज्ञापन स्वीकृत नहीं हो जाते और आपके अभियान खर्च करना शुरू नहीं कर देते। जब यह सब सही हो जाए और आपको कुछ खर्च दिखाई दे, तो आप Cloaker को सक्रिय कर सकते हैं।

एक बार जब आपका Cloaker सक्रिय हो जाता है तो अपने Cloaker के अंदर रिपोर्ट की निगरानी करते रहें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि विजिटर्स उससे होते हुए आपके पैसे वाले पेज पर पहुंच रहे हैं।

जब यह सब कुछ ठीक हो, तो आप Google Ads और अपने Redtrack आँकड़ों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। पहले मैं हमेशा लैंडिंग पेजों का टेस्ट करता हूं। अपने लैंडर्स के आँकड़ों की जाँच करें और देखें कि किसको सबसे अधिक लीड मिल रही है, किसकी CTR (click through rate) सबसे अच्छी है

ऐसा करने के लिए Redtrack पर जाएं, अपना अभियान चुनें और रिपोर्ट आइकन पर क्लिक करें

फिर आँकड़े देखने और उनकी तुलना करने के लिए लैंडर्स का चयन करें।

यदि आप ऐसे महत्वपूर्ण संकेत देखते हैं कि एक LP दूसरों की तुलना में बेहतर कर रहा है, तो केवल उसी के साथ जारी रखें, या यदि आप कोई ऐसा देखते हैं कि वह काफी खराब कर रहा है, तो इसे कट कर दें।

इसके बाद आपको अपने विज्ञापनों के आँकड़ों की जाँच और निगरानी करनी होगी।

यहां आपको जिन सबसे महत्वपूर्ण मैट्रिक्स पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है, वे हैं CPC (Cost Per Click), रूपांतरण, लागत और मूल्य प्रति रूपांतरण।

फिर आपको उपकरण प्रकारों और प्लेसमेंट पर प्रदर्शन की निगरानी करने और जहाँ भी आप कर सकते हैं अनुकूलित करने की भी आवश्यकता है।

एक बार जब आपको अपने विजेता विज्ञापन संयोजन मिल जाएं, तो उसी के अनुसार अपना दैनिक बजट बढ़ाएं और विस्तार करने का प्रयास करें। आप अपने जीतने वाले विज्ञापनों और लैंडर के साथ उसी अभियान को नए अकाउंट पर लॉन्च करके भी विस्तार कर सकते हैं।

न केवल विस्तार उद्देश्यों के लिए अधिक से अधिक बैकअप अकाउंट रखना हमेशा अच्छा होता है, बल्कि यदि कुछ गलत हो जाता है और आपका विज्ञापन अकाउंट निलंबित हो जाता है, तो आपको अपने किसी एक बैकअप अकाउंट पर पैसा बनाना जारी रखने के अपने लाभदायक अभियान को फिर से लॉन्च करने में सक्षम होना चाहिए।